90 हजार नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के संबंध में बड़ी घोषणा-UP SUPER TET 2023 NOTIFICATION

90 हजार नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के संबंध में बड़ी घोषणा-UP SUPER TET 2023 NOTIFICATION

यूपी में 90 हजार पदों पर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के संबंध में सबसे बड़ी घोषणा – यूपी सुपर टीईटी 2023 अधिसूचना नवीनतम समाचार

UP SUPER TET 2023 NOTIFICATION यूपी सुपर टीईटी 2023 अधिसूचना नवीनतम समाचार

यूपी सुपर टीईटी 2023 अधिसूचना नवीनतम समाचार: उम्मीदवार उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन प्राइमरी शिक्षक भर्ती को लेकर एक बड़ा ऐलान हुआ है, एक बड़ी घोषणा की गई है. शासन स्तर से नई भर्तियों की घोषणा नहीं की गई है। ये घोषणा सिर्फ युवाओं की तरफ से, युवा मंच की तरफ से आई है. कैबिनेट ने शिक्षा सेवा चयन आयोग की नियमावली को मंजूरी दे दी है.

लेकिन अभी तक आयोग के गठन की अधिसूचना जारी नहीं की गयी है. इसको लेकर सभी बेरोजगार युवा काफी नाराज हैं. रविवार को बेरोजगारों की ओर से अपनी मांगों को लेकर आगे के अभियान के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. जिसमें ये अभ्यर्थी चर्चा करेंगे और आगे की रणनीति भी तय करेंगे, यूपी में 5 साल से नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं हुआ है.

अभ्यर्थियों ने सरकार से लगाई गुहार (UP प्राथमिक शिक्षक रिक्ति 2023) ( UP PRIMARY TEACHER VACANCY 2023 )

उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी होने को लेकर अभ्यर्थियों ने सरकार से मांग की है कि जल्द ही नए आयोग का गठन किया जाए. क्योंकि नए आयोग के गठन के बिना प्राथमिक शिक्षक भर्ती नहीं आ पाएगी. इसलिए नये आयोग का गठन करना बहुत जरूरी है. नये आयोग के गठन में देरी हो चुकी है और अभी तक अधिसूचना भी जारी नहीं की गयी है.

आपको बता दें कि 2024 में लोकसभा चुनाव है, लोकसभा चुनाव को देखते हुए अभ्यर्थियों को डर है कि अगर आचार संहिता लग गई तो प्राथमिक शिक्षक भर्ती एक बार फिर लंबे समय के लिए अटक जाएगी. इसके चलते अभ्यर्थियों ने अभी से मांग शुरू कर दी है। अभ्यर्थी प्रयागराज में एक बड़ी बैठक करने जा रहे हैं और आगे की रणनीति तय करेंगे कि नए आयोग के गठन की मांग कैसे उठाई जाए ताकि जल्द से जल्द नए आयोग का गठन हो जाए.

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती (UP प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2023) पर अभी तक कोई बयान नहीं ( UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI 2023 )

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती पर अभी तक सरकार की ओर से कोई बयान देखने को नहीं मिला है. विधानसभा सत्र के दौरान भी किसी अधिकारी या मंत्री ने यह नहीं बताया कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती कितने पदों पर होगी! इसलिए अभ्यर्थी काफी नाराज हैं, अभ्यर्थियों का कहना है कि 5 साल से प्राथमिक शिक्षक भर्ती नहीं आई है, जिसकी वजह से स्कूलों की ये हालत है, स्कूल में शिक्षकों की कमी है. हर जिले के आंकड़ों की बात करें तो हर जिले में 2000 से ज्यादा पद खाली हैं.

FAQ

Q. क्या सरकार ने यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर घोषणा कर दी है?

Ans: यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर सरकार ने अभी तक घोषणा नहीं की है.

Q. यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए नया आयोग कब गठित होगा?

Ans: यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए नए आयोग का गठन दिसंबर में किया जाएगा.