{UPTET News} मुख्यमंत्री योगी ने यूपीटीईटी 2023 अधिसूचना और आवेदन तिथि पर मुहर लगाई

{UPTET News} मुख्यमंत्री योगी ने यूपीटीईटी 2023 अधिसूचना और आवेदन तिथि पर मुहर लगाई

UPTET News Latest

UPTET NEWS: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 नोटिफिकेशन से जुड़ी बहुत सी जानकारी आपको बताई जा रही है. यह खबर सभी उम्मीदवारों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के नोटिफिकेशन को लेकर सीएम योगी के स्तर से ये खबर सामने आ रही है. अभ्यर्थी पिछले डेढ़ साल से यूपी टीईटी 2023 के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं। 2 साल बीत गए लेकिन अभी तक यूपी टीईटी का नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है. वहीं, उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 नोटिफिकेशन को लेकर बड़ी खुशखबरी आई है।

UPTET 2023 अधिसूचना जल्द (UPTET Latest News)

UPTET 2023 का नोटिफिकेशन जल्द ही देखने को मिलने वाला है। यूपी टीईटी का नोटिफिकेशन अभी जारी नहीं हुआ है. लेकिन यह दिसंबर के आखिरी या जनवरी के पहले हफ्ते में रिलीज हो सकती है. इसका कारण यह है कि नए आयोग में 25 दिसंबर तक सदस्य और अध्यक्ष नियुक्त हो जायेंगे।

इसके बाद यह नया आयोग यूपीटीईटी और टीजीटी पीजीटी परीक्षा तिथि से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय लेगा। उम्मीद है कि नए आयोग के जरिए सबसे पहले यूपी टीईटी का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। क्योंकि यूपीटीईटी के बिना शिक्षक भर्ती नहीं आ रही है इसलिए यूपी टीईटी का होना बहुत जरूरी है।

यूपीटीईटी 2023 अधिसूचना और ऑनलाइन फॉर्म (UPTET 2023 Notification & Online Form)

अगर जनवरी के पहले सप्ताह में यूपी टीईटी 2023 का नोटिफिकेशन जारी होता है तो जनवरी में आवेदन लिए जाएंगे और मार्च में इसकी परीक्षा कराई जा सकती है, इस बार यूपी टीईटी में अभ्यर्थियों की संख्या काफी हो सकती है। क्योंकि काफी समय से अभ्यर्थी इन भर्तियों के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे थे। यह उम्मीदवारों के लिए एक बड़ा अपडेट है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 का नोटिफिकेशन नए आयोग के माध्यम से ही जारी किया जाएगा। लेकिन सटीक तारीखें अभी तक स्पष्ट नहीं हैं.

यूपी टीईटी 2023 का नोटिफिकेशन उत्तर प्रदेश के समय से डीएलएड और बीटीसी अभ्यर्थी कर रहे हैं, इन सभी अभ्यर्थियों का इंतजार अगले 1 से 2 महीने में खत्म होने वाला है। उत्तर प्रदेश में हर साल D.El.Ed के दाखिले होते हैं। लेकिन प्राथमिक शिक्षक भर्ती लगातार नहीं आती है और न ही UPTET का नोटिफिकेशन लगातार जारी किया जाता है. ऐसे में अभ्यर्थी परेशान हैं लेकिन अभ्यर्थियों की परेशानी अब दूर होने वाली है। और बहुत जल्द हीं इससे जुडी नोटिफिकेशन देखने मिल सकती है।